शुक्रवार, 12 अगस्त 2011

मेरे दोस्त |

मेरे दोस्त

ए मेरे हमसफ़र,

कोई और मेरे करीब है,

कब कौन किस के करीब है,

ये तो अपना अपना,

नसीब है |

ये दगा नहीं

ये जफ़ा नहीं,

मैं कभी भी

तुम से जुदा नहीं,

जो मैं जुड़ गया

किसी और से,

तो वो

मेरा , उसका

नसीब है |

मुझे तुम से

कोई गिला नहीं,

मुझे तुम सा

कोई मिला नहीं,

तुम हो

मेरी आँखों की रोशनी,

तो वो

मेरी रातों की चाँद है ,

कब कौन किस के करीब है

ये तो अपना अपना

नसीब है |

मेरे बाग की

हो बहार तुम

तो वो

एक गुलाब का फूल है,

वो है

खूबसूरत एक बला,

तो तुम

हर बला

मेरे साथ हो,

कब कौन किस के करीब है

ये तो अपना अपना

नसीब है |

ये जो

चुप सा रहने लगा हूँ मैं

ये जो

कुछ ना कहने लगा हूँ मैं

मुझे डर है

बस एक बात का,

मेरे लब ना

ग़लती से खोल दें,

कहीं नाम वो

कहीं तेरे सामने,

मुझे और

कोई भी डर नहीं

मैं इसी

बहम का बीमार हूँ,

ये तो अपना अपना नसीब है

कब कौन किस के करीब है |

राजीव जायसवाल

This poem presented in roman script---

MERE DOST

E, MERE HUMSAFAR

KOI AUR MERE KARIB HAI

KAB KAUN

KIS KE KARIB HAI

YE TO APNA APNA NASEEB HAI.

YE DAGA NAHIN

YE JAFA NAHIN

MAIN KABHI BHI TUM SE JUDA NAHIN

JO MAIN JUD GAYA KISI AUR SE

TO YE MERA USKA NASEEB HAI.

MUJHE TUM SE

KOI GILA NAHIN

MUJHE TUM SA

KOI MILA NAHIN

TUM HO MERI ANKHON KI ROSHNI

TO VO MERI RATON KI CHANDNI

KAB KAUN KIS KE KAREEB HAI

YE TO APNA APNA NASEEB HAI.

MERE BAGH KI HO BAHAR TUM

TO VO EK GULAB KA PHUL HAI

VO HAI KHUBSURAT

EK BALA

TO TUM HAR BALA

MERE SATH HO

KAB KAUN KIS KE KAREEB HAI

YE TO APNA APNA NASEEB HAI.

YE JO CHUP SA RAHNE LAGA HUN MAIN

YE JO KUCH NA KAHNE LAGA HUN MAIN

MUJHE DAR HAI

BAS IS BAAT KA

MERE LAB NA GALTI SE KHOL DEIN

KAHIN NAAM VO TERE SAMNEY

MUJHE AUR KOI BHI DAAR NAHIN

MAIN ISI BAHAM KA

BEEMAR HUN

YE TO APNA APNA NASEEB HAI

KAB KAUN KIS KE KAREEB HAI.

RAJIV JAYASWAL

1 टिप्पणी: