रविवार, 7 अगस्त 2011

बहुत खुश हूँ ,मैं अपनी जिंदगी से |


उस का घर जैसे महल है

स्वीमिंग पूल है

बाग है

झरना भी है

और लिफ्ट भी



उस की पत्नी

रूप की रानी

क्या जवानी है

फिगर है जैसे

मूरत हो संगमरमर की



उस के बच्चे

हर बात में आगे

अमेरिका में पढ़ते

अँग्रेज़ी में ही बात हैं करते |



मैं

मेरा परिवार क्या

भोली सी पत्नी

छोटा सा एक घर

मेरे बच्चे

पास के स्कूल में पढ़ते

हिन्दी में ही

बात हैं करते

मेरा अस्तित्व क्या

एक साधारण आदमी हूँ

पर मैं सुखी हूँ |



मेरी पत्नी

राह तकती

शाम को

आता मैं जब घर

प्यार से खाना खिलाती

फिर सुबह से शाम के

क़िस्से सुनाती

मेरे बच्चे

हैं मेरी आँखों के तारे

रात के चंदा

दिन के उजियारे |

मुझे वो पूजते हैं

देवता हूँ मैं

उन के लिए |



मेरे कुछ दोस्त हैं

जो दिन रात हाज़िर हैं

मेरे सुख में

मेरे दुख में

वे मेरा मान हैं

मैं उन की जान हूँ |



बहुत खुश हूँ

मैं अपनी जिंदगी से

सब मिला मुझ को

प्यार भी, संसार भी

परिवार भी |



राजीव जायसवाल

१९/१०/२०१०



THIS POEM IS PRESENTED BELOW IN ROMAN SCRIPT------



US KA GHAR

JAISE MAHAL HAI

SWEEMING POOL HAI

BAGH HAI

JHARNA BHI HAI

AUR LIFT BHI.



US KI PATNI

ROOP KI RANI

KYA JAWANI

FIGURE JAISE

SANGEMARMAR.



US KE BACHHE

HAR BAAT MEIN AGEY

AMERICA MEIN PADHTE

ANGREZI MEIN BAAT KARTEY.



MAIN

MERA PARIVAR KYA

BHOLI SI PATNI

CHOTA SA EK GHAR

MERE BACHHEY

PAS KE SCHOOL MEIN PADHTEY

HINDI MEIN HAI

BATEIN KARTE.

MERA ASTITVA KYA

EK SADHARAN ADAMI HUIN

PAR SUKHI HUN.



MERI PATNI

RAH TAKTI

SHAM KO ATA

MAIN JAB GHAR

PYAR SE KHANA KHILATI

PHIR SUBHA SE SHAM KE

KISSE SUNATI

MERE BACHHEY

HAIN MERI

ANKHON KE TAREY

RAAT KE CHANDA

DIN KE UJIYARE

MUJHE VO PUJTE HAIN

DEVTA HUN MAIN

UN KE LIYE.



MERE KUCH DOST HAIN

JO DIN RAAT HAZIR HAIN

MERE SUKH MEIN

MERE DUKH MEIN

MERA VO MAAN HAIN

MAIN UN KI JAAN HUN.



BAHUT KHUSH HUN

MAIN APNI JINDAGI SE

SAB MILA MUJH KO

PYAR BHI

SANSAR BHI

PARIVAR BHI.



RAJIV JAYASWAL

20/10/2010











कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें